Saturday, September 30, 2023
spot_img
HomeHimachalकछुआ गति से बांगरान पुल की मरम्मत का कार्य करने वाली कंपनी...

कछुआ गति से बांगरान पुल की मरम्मत का कार्य करने वाली कंपनी को किया जाए व्लैकलिस्ट: प्रदीप चौहान

अतुल्य भारत 24×7/पांवटा साहिब 

पांवटा साहिब से आंज-भोज और उत्तराखंड को जोड़ने वाले मुख्य सड़क पर बागरण पुल की मरम्मत का कार्य कछुआ गति से चल रहा है। जिसके चलते हजारों लोगों को रोजाना भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वही मजदूर नेता प्रदीप चौहान ने भी प्रेस बयान जारी करते हुए कंपनी को ब्लैक लिस्ट की मांग की है।

मजदूर नेता प्रदीप चौहान ने मीडिया को प्रेस बयान जारी करते हुए कहा कि बागरण पुल का कार्य कर रही कंपनी को ब्लैक लिस्ट करना चाहिए। पिछले कई महीनों से कछुआ गति से कार्य चल रहा है। जिससे क्षेत्र के हजारों लोग जान जोखिम में डालकर आवाजाही कर रहे हैं, आने वाले समय में फिर मौसम विभाग में बारिश की संभावना बताई है। ऐसे में फिर लोगों को  गिरी नदी के तेज बहाव में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

प्रदीप चौहान ने बताया कि कंपनी को 25 दिनों का टाइम दिया गया था लेकिन अब कई महीने हो चुके हैं लेकिन समस्याएं जस की तस बनी हुई है। नए उपायुक्त सिरमौर से भी उन्होंने मांग की है या तो इस कार्य को जल्द से जल्द पूरा करवा दिया जाए या फिर ऐसे कंपनी को ब्लैक लिस्ट कर दिया जाए।

प्रदीप चौहान ने बताया कि यहां पर एक्सीडेंट हो चुके हैं एक अध्यापिका की स्कूल जाते समय बाल-बाल जान बची थी इतना ही नहीं बाइक चालक और कई गर्भवती महिलाओं को भी नदी पार करते समय परेशानियां का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे कई मामले पिछले कई महीनों से सामने आ चुके हैं लेकिन कंपनी को कोई फिक्र नहीं है और अपना कछुआ गति से काम कर रही।

गौरतलब है कि लालची कंपनी की वजह से आंज भोज के 14 पंचायतों के लोगों और उत्तराखंड को जाने वाले लोगों को रोजाना वैली पुल को पार करके आवाजाही करनी पड़ रही है बारिश होने पर नदि का जल स्तर बढ़ जाता है ऐसे में लोगों को आवाजाही करने की कई चौंकाने वाली तस्वीरें भी सामने आई थी भले ही पीडब्ल्यूडी विभाग और स्थानीय प्रशासन समस्या का समाधान के लिए मौके पर पहुंचते हैं लेकिन कंपनी उनके आदेशों को भी ठेंगा दिखा रही है।

वही प्रदीप चौहान ने उपायुक्त सिरमौर से मांग की है कि काम करे कंपनी की मरम्मत का कार्य की गुणवत्ता को भी चेक किया जाए ताकि पुल टूटने से बच सके हाल ही में ही रेणुका विधानसभा क्षेत्र में भी पुल टूटने से जहां लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments