Monday, September 25, 2023
spot_img
HomeHimachalहिमाचल के लिए गर्भ की बात,भारतीय खेल प्राधिकरण में कोच बनने वाले...

हिमाचल के लिए गर्भ की बात,भारतीय खेल प्राधिकरण में कोच बनने वाले प्रदेश के पहले युवा बने बिलासपुर के हरप्रीत

अतुल्य भारत 24×7/ बिलासपुर

हमारा देश खेल के क्षेत्र में दिन-बदिन तरक्की कर रहा है। कॉमन वेल्थ गेमों में भारतीय खिलाड़ियों के बेहतरीन प्रदर्शन पर पूरा देश नाज कर रहा है। इसी बीच हिमाचल प्रदेश से भी बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है। हिमाचल प्रदेश के जिला बिलासपुर के रहने वाले युवा पहलवान हरप्रीत सिंह का चयन भारतीय खेल प्राधिकरण में बतौर कोच के रूप में हुआ है।

गौरतलब है कि हरप्रीत सिंह भारतीय खेल प्राधिकरण में कोच बनने वाले प्रदेश के पहले युवा हैं। वह आजकल राँची में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। हरप्रीत सिंह जिला बिलासपुर के श्री नेना देवी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गावं नीला के रहने वाले हैं। पहलवानी उन्हें विरासत के रूप में मिली है। उनके पिता राम आसरा भी पहलवान रह चुके है।

हरप्रीत सिंह मंगलवार को माता के दरबार में दर्शन के लिए पहुंचे थे। उन्होंने टीम इंडिया द्वारा कॉमन वैल्थ गेमों में बढ़िया प्रदर्शन करने के चलते माता के दरवार में हाजरी लगाई। हरप्रीत ने बताया कि वह स्टेट लेवल, जूनियर नेशनल,सीनियर नेशनल तक कुश्ती में भाग ले चुके हैं। उंसके बाद उन्होंने कोच के लिए डिप्लोमा किया और उनकी नियुक्ति भारतीय खेल प्राधिकरण में हुई है। उंन्होने कहा कि वह उम्मीद करते है कि मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश में भी खेलों को अधिक से अधिक बढ़ावा देगें ताकि हिमाचल का नाम खिलाड़ी इंटरनेशनल लेवल पर भी रौशन कर सकें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments